---Advertisement---

MP के इस जिले की 100 आंगनबाड़ियां बनेंगी ‘स्मार्ट’ और बच्चों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

By State News Digital

Published on:

MP के इस जिले की 100 आंगनबाड़ियां बनेंगी 'स्मार्ट' और बच्चों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं
---Advertisement---

MP की आर्थिक राजधानी इंदौर के महिला एवं बाल विकास विभाग ने एक बड़ी पहल की घोषणा की है। विभाग ने शहर की 100 आंगनबाड़ियों को स्मार्ट बनाने की योजना पर काम शुरू कर दिया है। इन आंगनबाड़ियों को प्ले स्कूल की तर्ज पर तैयार किया जाएगा। ताकि बच्चों को बेहतर सुविधाएं और पढ़ाई का माहौल मिल सके।

विभाग के अधिकारी के मुताबिक ये सभी आंगनबाड़ियां अगले तीन महीने में बनकर तैयार हो जाएंगी। इसमें हजारों रुपये खर्च होंगे। आपको बता दें कि इंदौर जिले में कुल 1800 आंगनबाड़ियां हैं, जिनमें से 100 को स्मार्ट बनाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस पहल का उद्देश्य बच्चों को एक सुसज्जित वातावरण और उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करना है।

महिला बाल विकास अधिकारी ने बताया कि हमने इन 100 आंगनबाड़ियों को स्मार्ट बनाने का निर्णय लिया है। यह पहल अगले तीन महीने में पूरी हो जायेगी। हमारा लक्ष्य है कि इन आंगनबाड़ियों में आने वाले बच्चों को एक अच्छे प्ले स्कूल में मिलने वाली सभी सुविधाएं मिलें। विभाग का दावा है कि 100 आंगनबाड़ियों के स्मार्ट होने के बाद बाकी आंगनबाड़ियां भी भविष्य में धीरे-धीरे स्मार्ट हो जाएंगी।

इससे इंदौर की सभी आंगनबाड़ियों में एक समान उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा और सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इस पहल से अभिभावक भी काफी खुश हैं। उनका मानना ​​है कि इससे बच्चों का विकास बेहतर होगा और उन्हें अच्छे माहौल में शिक्षा प्राप्त करने का अवसर मिलेगा।

---Advertisement---

Related Post

Leave a Comment